WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC Junior Hindi Translator Vacancy 2024 : स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने हिंदी ट्रांसलेटर के 312 पदों की भर्ती नोटिफिकेशन जारी

SSC Junior Hindi Translator Vacancy : स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने हिंदी ट्रांसलेटर के 312 पदों की भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन के लिए अप्लाई कर सकते है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अगस्त तक भरें जायेगें।

 

हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए स्टाफ सिलेक्शन कमिशन द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 अगस्त से भरने शुरू हो गए है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त तक रखी गयी है इस भर्ती का आयोजन 312 पदों पर किया जा रहा है। इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते है। आवेदन करने से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन को जरूर देख लेवें।

SSC Junior Hindi Translator Vacancy Important Dates

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के द्वारा हिंदी ट्रांसलेटर पदों की भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह नोटिफिकेशन 312 पदों की भर्ती के लिए जारी किया है और इस भर्ती के लिए आवेदन 2 अगस्त से शुरू और आवेदन 25 अगस्त 2024 तक कर सकते है। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन अक्टूबर / नवंबर 2024 में किया जायेगा।

SSC Junior Hindi Translator Vacancy Application Fees

हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी से आवेदन शुल्क केटेगरी के अनुसार लिया जायेगा जिसमे सामान्य / ओबीसी / ईडब्लूएस वर्ग के लिए शुल्क 100 रुपए रख दिया गया है और अनुसूचित जाती / अनुसूचित जनजाति / पीडब्लूडी और महिलाओं के लिए यह आवेदन निःशुल्क है उनसे किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जायेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC Junior Hindi Translator Vacancy Age limit

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार रख कर की जाएगी। इसी के साथ सरकार के द्वारा आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु में नियम के अनुसार छूट भी दी जाएगी।

SSC Junior Hindi Translator Vacancy Qualification

एसएससी हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी की योग्यता मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिंदी विषय व अंग्रेजी किसी एक में ग्रेजुएशन किया हुआ होना चाहिए। इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है।

SSC Junior Hindi Translator Vacancy Selection Process

एसएससी हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा CBT प्रथम व CBT द्वितीय को पास करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी का डाक्यूमेंट्स वेरिफीकशन व मेडिकल जाँच की जाएगी और अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार होगी उसमें अभ्यर्थी का नाम आने के बाद ही अभ्यर्थी का अंतिम रूप से चयन होगा।

How to Fill SSC Junior Hindi Translator Vacancy?

हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? एसएससी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये जायेगें। इसके लिए अभ्यर्थी को ऑफिसियल वेबसाइट के जरिये आवेदन के लिए अप्लाई करना होगा। अभ्यर्थी हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करना होगा। अगर अभ्यर्थी पहली बार आवेदन के लिए अप्लाई कर रहा है तो उसके लिए अभ्यर्थी को रेजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद दोबारा से लॉगिन करना होगा।

दोबारा से लॉगिन करने के बाद अभ्यर्थी को Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा इसके बाद आवेदन फॉर्म ओपन होगा इसमें उम्मीदवार को पूछी गयी जानकारी को सही सही से भरना है इसके बाद अपनी फोटो व सिग्नेचर करने होंगे और जरूरी दस्तावेज को अपलोड करना है।

इसके बाद अभ्यर्थी को अपनी श्रेणी / केटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा और फाइनल सबमिट के लिए क्लिक कर देना। एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट होने के बाद इसका एक प्रिंट निकाल लेना है और अपने पास सुरक्षित रखे ताकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ने पर अभ्यर्थी दिखा सके।

Important Links

Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Apply Now Click Here
Join Whatsapp Click Here
Join Telegram Click Here
Check Latest Jobs SmJobAlert.Com

FAQ

SSC Junior Hindi Translator Vacancy आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

25 अगस्त 2024

SSC Junior Hindi Translator Vacancy के लिए आवेदन कैसे करें?

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है इसकी पूरी प्रोसेस ऊपर बताई गयी है उसकी सहायता से आवेदन के लिए अप्लाई कर सकते है।

Leave a Comment